कन्या मिडिल स्कूल नरियरा में हुआ न्योता भोज का आयोजन/Nyota Bhoj/Mid Day Meal/

कन्या मिडिल स्कूल नरियरा में हुआ  न्योता भोज का  आयोजन



अकलतरा। जांजगीर चाम्पा जिला के अकलतरा विकास खण्ड के  कन्या मिडिल स्कूल नरियरा  में न्योता भोज का आयोजन किया गया। न्योता भोज के आयोजन में कन्या मिडिल स्कूल नरियरा विकासखंड में प्रथम स्थान पर है  न्योता भोज का आयोजन अकलतरा विकासखंड में अभी तक नहीं  हुआ था । ग्राम के सेवानिवृत्त प्रधान पाठक प्यारे लाल बरेठ व हरप्रसाद यादव के जन्मदिन के अवसर पर कन्या मिडिल स्कूल नरियरा में शाला परिवार एवं सरपंच संतोषी गोंड़  के  सहयोग से न्योता भोज का आयोजन किया गया।

प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना के तहत छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अपील पर प्रदेश में न्योता भोज का आयोजन किया जा रहा है।



सामुदायिक सहयोग से स्कूली बच्चों के खानपान में पोषण आहार की मात्रा बढ़ाने “न्योता भोजन’’ की अभिनव पहल की जा रही है।  संकुल समन्वयक राघवेंद्र सिंह ने न्योता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिन जैसे जन्मदिन, शादी की सालगिरह सहित अन्य उत्साह के अवसरों पर हम सब मिलकर स्कूल के बच्चों के साथ इसे मनाएं।  समाजसेवी हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि इस प्रकार का पौष्टिक भोजन करा सकते हैं या उनके भोजन में पौष्टिक भोज्य पदार्थ शामिल कर सकते हैं। यह एक ऐसा अवसर है जहां बच्चों के साथ अपनी खुशियां बांटी जा सकती है। न्योता भोज के रूप में बच्चों के साथ शामिल होकर इस दिन को विशेष रूप से भोजन करा सकते हैं। विभिन्न त्यौहारों, अवसरों वर्षगांठ, जन्मदिन, विवाह और राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर समुदाय के लोग अथवा कोई भी सामाजिक संगठन पूर्ण भोजन का योगदान कर सकते हैं। इस दौरान सरपंच संतोषी गोंड़ ने भी बच्चों को प्रोत्साहित किया।



 इस दौरान  सूरज साहू, रीना सिंह, शारदा , रेणुका मलिक, ईश्वरी कश्यप, दीपेंद्र साहू, जनभागीदारी समिति  गंगोत्री टण्डन मोहनमति  उपस्थित रहे।  कार्यक्रम का संचालन रविन्द्र साहू  एवं आभार प्रदर्शन प्रधान पाठक अन्नपूर्णा साहू  ने किया।

Post a Comment

0 Comments